Tiger entered the Army War College in Madhya Pradesh

 

टाइगर मध्य प्रदेश के आर्मी वॉर कॉलेज में घुस गया। 


पीटीआई ने बताया कि बाघ को देखने के बाद एक त्वरित प्रतिक्रिया दल और ड्रोन कैमरों के साथ वन अधिकारियों द्वारा तलाशी अभियान शुरू किया गया।

मध्य प्रदेश के आर्मी वॉर कॉलेज में रविवार और सोमवार की दरम्यानी रात एक अकेला बाघ भटक गया। इंदौर जिले के महू स्थित सेना के रक्षा सेवा प्रशिक्षण एवं अनुसंधान संस्थान के गेट नंबर 3 के पास बाघ को घूमते हुए दिखाने वाला सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

ट्विटर उपयोगकर्ता चित्तुकुरुवी द्वारा साझा की गई क्लिप में बाघ को बिना सोचे समझे परिसर के अंदर एक सड़क पार करते हुए दिखाया गया है। जबकि परिसर सुनसान दिखता है, पृष्ठभूमि में सार्वजनिक सड़क पर वाहन चलते दिखाई देते हैं।

चित्तुकुरुवी ने ट्वीट किया, "08.05.23 आधी रात को गेट नंबर 3 के पास आर्मी वॉर कॉलेज महू के अंदर एक बाघ को टहलते हुए देखा गया। #Tiger @ParveenKaswan," चित्तुकुरुवी ने ट्वीट किया। क्लिप शेयर करते हुए भारतीय वन सेवा के अधिकारी ने लिखा, "चल रहा है मालिक की तरह।"
इस क्लिप को सोशल मीडिया पर कई प्रतिक्रियाएं मिलीं। एक यूजर ने कमेंट किया, "वह वहां हमले की रणनीतियों पर गेस्ट लेक्चर लेने आया था।" एक अन्य यूजर ने लिखा, "लगता है पास में कोई व्यस्त सड़क है !!" एक तीसरे यूजर ने कमेंट किया, "दिलचस्प है, क्या यह यावल से आ रही है और भोपाल की ओर बढ़ रही है?"

पीटीआई ने बताया कि बाघ को देखने के बाद एक त्वरित प्रतिक्रिया दल और ड्रोन कैमरों के साथ वन अधिकारियों द्वारा तलाशी अभियान शुरू किया गया। “एक खोज जारी है, लेकिन बाघ का पता नहीं चल पाया है। परिसर के लगभग सभी क्षेत्रों में झाड़ियां हैं।'
“फुटेज के आधार पर कहा जा सकता है कि देखा गया जानवर बाघ है। पिछले पांच सालों में चोरल और मांडू में बाघ देखे गए हैं, लेकिन यह पहली बार है कि महू में बड़ी बिल्ली देखी गई है।

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि छह रिजर्व वाला मध्य प्रदेश देश में सबसे ज्यादा बाघों का घर है। जैसे ही बाघों की आबादी संरक्षित क्षेत्रों में बढ़ती है, वे मानव आबादी वाले क्षेत्रों में भटक जाते हैं। पिछले साल भोपाल में नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी कैंपस में एक बाघ देखा गया था।
Tiger entered the Army War College in Madhya Pradesh Tiger entered the Army War College in Madhya Pradesh Reviewed by Tech Gadgete on May 20, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.