Google Chrome is no longer free, you will have to pay this much money every month; Know who the new feature is for

 

Google Chrome अब नहीं रहा फ्री, हर महीने चुकाने होंगे इतने पैसे; जानिए नया फीचर किसके लिए है

Chrome में एंटरप्राइज़ प्रीमियम नामक एक नई सुविधा जोड़ी गई है और यह भुगतान योग्य है। हालाँकि, यह सुविधा विशेष रूप से संगठन और व्यवसाय को ध्यान में रखते हुए पेश की गई है। कंपनी ने कहा कि यह सुविधा आम उपयोगकर्ताओं की तुलना में संगठनों और व्यवसायों को सुरक्षा की एक अतिरिक्त परत प्रदान करेगी। जिससे उनकी सुरक्षा और भी सख्त हो जाएगी.

Google Chrome दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला ब्राउज़र है। इसका उपयोग करने के लिए किसी सब्सक्रिप्शन आदि की आवश्यकता नहीं होती है। आवश्यक है और सभी सुविधाएँ उपयोगकर्ताओं के लिए निःशुल्क उपलब्ध हैं। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा. क्योंकि Google Chrome का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को पैसे चुकाने होंगे.

हाल ही में क्रोम में एंटरप्राइज प्रीमियम नाम का एक नया फीचर जोड़ा गया है और यह पेड है। हालाँकि, यह सुविधा विशेष रूप से संगठन और व्यवसाय को ध्यान में रखते हुए पेश की गई है। कंपनी ने कहा कि यह सुविधा आम उपयोगकर्ताओं की तुलना में संगठनों और व्यवसायों को सुरक्षा की एक अतिरिक्त परत प्रदान करेगी।

जिससे उनकी सुरक्षा और भी सख्त हो जाएगी. यह भी कहा गया कि इसके यूजर्स को स्पैम, हैकिंग और फिशिंग जैसे हमलों का सामना नहीं करना पड़ेगा।

क्रोम रोजमर्रा के उपयोगकर्ताओं के लिए निःशुल्क रहेगा
नाम से ही साफ है कि एंटरप्राइज प्रीमियम फीचर का आम क्रोम यूजर्स से कोई लेना-देना नहीं है। बल्कि इसे बिजनेस और संगठन चलाने वाले यूजर्स के लिए पेश किया गया था। ऐलान किया गया था कि इस फीचर का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को कई खास फीचर्स दिए जाएंगे। यह नया फीचर आईटी विभाग के लिए पूरी तरह से काम कर सकता है। यह मशीनों पर स्थापित सभी क्रोम ब्राउज़रों का प्रबंधन भी करता है।

कितने पैसे देने होंगे
इस उन्नत सुविधा का लाभ $6 (लगभग 500 रुपये) प्रति माह की दर से लिया जा सकता है। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सब्सक्रिप्शन खरीदा जा सकता है।
Google Chrome is no longer free, you will have to pay this much money every month; Know who the new feature is for Google Chrome is no longer free, you will have to pay this much money every month; Know who the new feature is for Reviewed by Tech Gadgete on April 29, 2024 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.